Home Trending सिर्फ 23 साल के लड़के ने कमाए शेरबाजार में 100 करोड़ रुपये,...

सिर्फ 23 साल के लड़के ने कमाए शेरबाजार में 100 करोड़ रुपये, जानिए किस कंपनी के….

70
0
shankarsh chand sher bajar
shankarsh chand sher bajar

टीवी पर अक्शर आप ऐड देखते हे की स्टॉक मार्केट सबका हे बॉस. इस बात को इस लिए याद दिला रहे हे क्युकी एक 23 साल के लड़के ने शेर मार्किट में 100 करोड़ रुपये कमाए हे. इस लड़के ने सिर्फ 17 की उम्र में 2000 रुपए से शेर मार्केट में शरुआत की थी सिर्फ 6 साल में 100 करोड़ तक का सफर पर किया हे.

Sankarsh chand
Sankarsh chand

जब भी शेर मार्केट से ज्यादा कमाय की बात होती ही तो वारेन बफेट, राकेश जुन्जुनवाला और राधाकिशन दामनी को याद किया जाता हे और अब यादि में हैदराबाद के संकर्ष चंद का भी नाम शामिल हो गया हे. आपको जानके आचर्य होगा की संकर्ष की उम्र सिर्फ 23 साल हे और संकर्ष अब 100 करोड़ के मालिक बन चुके हे.

संकर्ष ने सिर्फ शेर बाजार में ही नही इन्वेस्ट करता बल्कि Svobodha Infinity Investment Advisors Private Limited नामका फिनटेक स्टार्टअप के स्थापक भी हे. उनका स्टार्टअप लोगो को शेरबाजार, म्यूचल फण्ड और बॉन्ड में इन्वेस्ट करने में मदद करता हे. संकर्ष ने 2017 में पढाई छोड़कर 8 लाख रुपए का इंवेस्ट करके 35 लोग के साथ अपनी कंपनी की शरुआत की थी.

Shankarsh chand sher bajar
Shankarsh chand sher bajar

संकर्ष ने अपनी 12 की पढाई करके शेर बाजार में इनवेस्ट करने की शरुआत कर दी थी बादमे 2 साल में वह बहुत पैसे कमाया. संकर्ष ने एक इंटरव्यू में बताया की उसने सिर्फ दो साल में 1.5 लाख का इन्वेस्टमेंट कर दिया था और 2 साल बाद उस शेर की कीमत 13 लाख तक पहुंच गयी थी. उसमे से 8 लाख के शेर बेचकर कंपनी की शरुआत की.

shankarsh chand biography
shankarsh chand biography

संकर्ष उम्र में बहुत छोटा हे लेकिन काम एक अनुभवी इन्वेस्टर की तरह किया हे. 2016 में संकर्ष ने फाइनेंसियल निर्वाण नाम की एक बुक भी लिखी हे. यह बुक इन्वेस्ट और वेपार के बिच का तफावत के बारे में हे.

संकर्ष की कहानी ऐसे युवानो के लिए हे जो जीवन में कुछ करना चाहते हे. लेकिन शेर बाजार में कमाई करना सबके बस की बात नहीं हे. उसके लिए समज, सयम, नॉलेज और कन्सल्टन्सी की भी जरुरत पड़ती हे और आप भी संकर्ष जैसे बन सकते हो.

Previous articleसलमान और अभिषेक साथ-साथ दिखे IIFA में,देखिये तस्वीरें
Next articleAgneepath scheme:सेना भर्ती में हुवा बड़ा बदलाव चार साल तक मिल सकता हे देश की सेवा करने का मौका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here